Packing Job in Delhi: पैकिंग जॉब के लिए 1800 हेल्पर चाहिए

Packing Job in Delhi: पैकिंग जॉब के लिए 1800 हेल्पर चाहिए: अगर आप दिल्ली में रहते है और जॉब करना चाहते है तो आपके लिए जॉब करने का एक अच्छा मौका है। डाबर कंपनी ने अपने यहाँ पैकिंग की 1800 जॉब निकली है। अगर आप पैकिंग की जॉब करना चाहते है तो आप एकदम सही जगह पर है। इस लेख में हम आपको बताएँगे की आप कैसे ये जॉब पा सकते है। हम बताएँगे की इस जॉब के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए, कितनी पढाई की जरुरत है। इस काम में आपको महीने की कितनी सैलरी मिलेगी। जॉब में आपको कितने घंटे काम करना पड़ेगा। तो आप इस जॉब के लिए एक बार 5 मिनट लगाकर इस लेख को पढ़कर इस जॉब के बारे में पूरी जानकारी ले ले।

Dabur Packing Job in Delhi: पैकिंग जॉब के लिए हेल्पर चाहिए

पैकिंग जॉब के लिए कितनी पढाई की जरुरत:-

पैकिंग कंपनी में कई पद खाली है जिन पर द्वारा भर्ती की जाएगी। इसमें अनपढ़, 8वी पास, 10वी पास,12वी पास , स्नातक हर किसी के लिए जॉब है।

अनपढ़ लोगो के लिए कुल 800 पद है। उनसे सामान लाने ले जाने का काम करवाया जायेगा। 08वी और 10वी पास के लिए कुल 380 पद है। उन्हें पैकिंग के लिए काम मिलेगा। 12वी पास के लिए कुल 220 पद है। 12वी पास को अटेंडेंस और सामान के आने या जाने का हिसाब किताब रखना होगा। स्नातक के लिए 200 पद है। उन्हें मैनेजर या सुपरवाइजर का पद दिया जायेगा। उनका मुख्य काम ये होगा की फैक्ट्री में काम अच्छे से हो और वर्कर्स सही से काम करे।

कितनी पढाई की जरुरतकामकुल पद
अनपढ़सामान लाने ले जाने का काम800
08वी और 10वी पासपैकिंग380
12वी पासअटेंडेंस और सामान के आने या जाने का हिसाब किताब220
स्नातकमैनेजर या सुपरवाइजर200
कुल पद1800

इस जॉब में कितनी सैलरी मिलेगी:-

Dabur में पैकिंग के लिए 1800 लोगो की जरुरत है। इसमें अनपढ़, 8वी पास, 10वी पास,12वी पास , स्नातक हर किसी के लिए जॉब है।

अनपढ़ लोगो के लिए कुल 800 पद है। उनसे सामान का काम करवाया जायेगा। इनके लिए महीने की सैलरी 12,000 है। रहना और खाना फ्री में दिया जायेगा। 08वी और 10वी पास के लिए कुल 380 पद है। उन्हें पैकिंग के लिए काम मिलेगा। इनके लिए महीने की सैलरी 14,000 है। रहना और खाना फ्री में दिया जायेगा। 12वी पास के लिए कुल 220 पद है। उन्हें अटेंडेंस और सामान के आने या जाने का हिसाब किताब रखना होगा। इनके लिए महीने की सैलरी 18,000 है। रहना और खाना फ्री में दिया जायेगा। स्नातक के लिए 200 पद है। उन्हें मैनेजर या सुपरवाइजर का पद दिया जायेगा। उनका मुख्य काम ये होगा की फैक्ट्री में काम अच्छे से हो और वर्कर्स सही से काम करे। इनके लिए महीने की सैलरी 22,000 है। रहना और खाना फ्री में दिया जायेगा।

इसके आलावा सैलरी महीना ख़त्म होने के 5 दिन बाद दी जाएग। उदाहरण के लिए जैसे इस मैंने की सैलरी इस महीने में काम करने के 5 दिन बाद अगले महीने की 5 तारीख को दी जाएगी। कंपनी से सैलरी के साथ साथ हर दीपावली ईद होली जैसे त्योहारों पर आपको उपहार और 500 रूपए नगद दिए जायेंगे।

कामसैलरी
सामान लाने ले जाने का काम12,000
पैकिंग14,000
अटेंडेंस और सामान के आने या जाने का हिसाब किताब18,000
मैनेजर या सुपरवाइजर22,000

कितनी उम्र होनी चाहिए:-

अनपढ़ लोगो के लिए कुल 800 पद है। उनसे सामान का काम करवाया जायेगा। इन पदों पर आवेदन करने वालो की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 08वी और 10वी पास के लिए कुल 380 पद है। उन्हें पैकिंग के लिए काम मिलेगा। इन पदों पर आवेदन करने वालो की उम्र 18 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 12वी पास के लिए कुल 220 पद है। उन्हें अटेंडेंस और सामान के आने या जाने का हिसाब किताब रखना होगा। इन पदों पर आवेदन करने वालो की उम्र 18 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए। स्नातक के लिए 200 पद है। उन्हें मैनेजर या सुपरवाइजर का पद दिया जायेगा। उनका मुख्य काम ये होगा की फैक्ट्री में काम अच्छे से हो और वर्कर्स सही से काम करे। इन पदों पर आवेदन करने वालो की उम्र 18 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कामन्यूनतम उम्रअधिकतम उम्र
सामान लाने ले जाने का काम18 वर्ष40 वर्ष
पैकिंग18 वर्ष55 वर्ष
अटेंडेंस और सामान के आने या जाने का हिसाब किताब18 वर्ष60 वर्ष
मैनेजर या सुपरवाइजर18 वर्ष60 वर्ष

कैसे होगा सिलेक्शन :-

इस जॉब में सिलेक्शन के लिए आपको इंटरव्यू देना होगा। इंटरव्यू में आपसे बेसिक से सवाल पूछे जायेंगे। इस इंटरव्यू का उद्देश्य लोगो की नॉलेज चेक करना नहीं है। ये इंटरव्यू लोगो की दिमागी हालत चेक करने के लिए लिया जायेगा। इसमें आपसे साधारण सी बात की जाएगी जैसे आपका नाम, उम्र, आप इस से पहले क्या काम करते थे, क्या आप ये काम करने के लिए खुश है…….. ऐसे ही कुछ साधारण से सवाल पूछे जायेंगे।

फीस:-

इस जॉब के लिए किसी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जाएगी। किसी को भी जॉब के नाम पर 1 रूपया भी ना दे। कंपनी किसी से 1 रूपए भी नहीं मांगती है।

Dabur-Packing-Job
Dabur Job in Delhi: पैकिंग जॉब के लिए हेल्पर चाहिए

जॉब के लिए जरुरी कागज़:-

इस जॉब के लिए आपको कुछ जरुरी कागज़ो की जरुरत पड़ेगी, जैसे:-
1. आपकी डिग्री : अगर आप जिस जॉब के लिए अप्लाई कर रहे है उसके लिए पढाई की जरुरत है तो मांगी गयी क्लास की सर्टिफिकेट की फोटोकॉपी आपको दिखानी पड़ेगी।
2. आधार कार्ड।

दुर्घटना होने पर क्या मिलेगा:-

अगर किसी भी व्यक्ति के साथ कंपनी के अंदर किसी भी प्रकार की कोई भी दुर्घटना होती है तो कंपनी उसका पूरा खर्चा उठाएगी। ऐसी दुर्घटनाओं से बचाव के लिए कंपनी में आपका 5 लाख का इंसोरेंस भी करवाया जायेगा।

हेल्थ इंसोरेंस:-

एक्सीडेंट इंसोरेंस के साथ ही कंपनी आपके लिए हेल्थ इंसोरेंस भी करवाएगी। हेल्थ इंसोरेंस की मदद से आप खुद का या अपनी फैमिली में किसी का भी किसी भी सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा सकते है। अगर आप अनपढ़ है और सामान धोने का काम करते है तो कंपनी आपका पांच लाख का इंसोरेंस करवाती है। आठवीं या दसवीं पास पैकिंग स्टाफ का सात लाख का इंसोरेंस होगा। बाहरवीं पास अटेंडेंस स्टाफ का आठ लाख का हेल्थ इंसोरेंस करवाया जायेगा। इसी के साथ स्नातक पास मैनजेर या सुपरवाइजर का दस लाख का हेल्थ इंसोरेंस किया जायेगा।

हेल्थ इंसोरेंस में आप किसी भी सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में अपने पुरे परिवार का इलाज करवा सकते हो। आपके परिवार में आप, आपकी पत्नी या आपके पति, आपके अविवाहित बच्चे, आप पर आश्रित आपके माता पिता शामिल होंगे।

हर जॉब की जानकारी सबसे पहले देखने के लिए क्या करे:-

हमारी इस वेबसाइट पर आपको नवीनतम नौकरियों या सभी नवीनतम योजनाओं से संबंधित सभी अपडेट प्राप्त होंगे। अगर आप हर पोस्ट से संबंधित नोटिफिकेशन प्राप्त करना चाहते हैं तो सबसे पहले हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें। हमारे टेलीग्राम चैनल का आधिकारिक लिंक इस पैराग्राफ के नीचे दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर नौकरी या योजना पोस्ट की अधिसूचना तुरंत या सबसे पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लाभ यह है कि आपको सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं तुरंत मिल जाएंगी और आप कभी भी कोई महत्वपूर्ण समाचार नहीं छोड़ेंगे।

सरकारी नौकरी के लिए ये पोस्ट अभी निकली है: अप्लाई करे:-

Other Government JobsGet More Details
5,043 Job Vacancies in Food Corporation of India (FCI) – Indian GovernmentApply Now
98,083 Job Vacancies including Postman in Indian Postal Department – Indian GovernmentApply Now
SSC CGL Recruitment 2022: (20000 Vacancies) Online Application start for SSC CGL Group B or C – Indian GovernmentApply Now
Government Job: Vacancies in Ministry of Earth Sciences – Indian GovernmentApply Now

Add a Comment

Your email address will not be published.